जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ 1 जवान शहीद

0
86
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ 1 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का एनकाउंटर अभी जारी है। वहीं इस एनकाउंटर के बाद शोपिया और कुलगाम में इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी गई है। वहीं जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथा चौक इलाके में शुक्रवार रात आतंकवादियों ने एक पुलिस बस पर हमला कर दिया। हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बस बेमीना से जेवान की तरफ जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस के मुख्यालय जा रही थी। तभी रात आठ बजे आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में घायल पुलिसकर्मियों को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हेडकांस्टेबल किशन लाल की मौत हो गई। घायलों में एक की हालत गंभीर है। मुठभेड़ के बाद इलाके को खाली करा लिया गया है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है।
आतंकी बस पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में थे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और सीआरपीएफ जवानों का काउन्टर ऑपरेशन जारी है। चौक के आसपास की इमारतों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।
बकरीद के त्योहार के मद्देनजर सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here