अमित शाह का ज़ोरदार स्वागत जम्मू में

0
110

देश: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के दौरे के लिए जम्मू पहुंच गए हैं। जम्मू पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अमित शाह का जोरदार स्वागत किया। उन्हें देखने के लिए सड़कों पर लंबी कतारें नजर आईं और कार्यकर्ताओं ने शाह के काफिले पर फूलों की बारिश की। अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शाह महबूबा मंत्रिमंडल में बीजेपी कोटे के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। अटकलें हैं कि कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है और नए चेहरों को जगह मिल सकती है।

अहम माना जा रहा है अमित शाह का दौरा
जम्मू-कश्मीर के बिगड़ते हालात के बीच शाह का दौरा अहम माना जा रहा है। इसको देखते हुए बीजेपी-पीडीपी गठबंधन के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं। कुछ बीजेपी नेताओं और एक मंत्री ने महबूबा सरकार के खिलाफ बयान दिए थे। यही नहीं, पिछले हफ्ते विधानपरिषद के चुनाव में पीडीपी के एक एसोसिएट मेंबर ने बीजेपी कैंडिडेट के पक्ष में वोट दिया था।

नेताओं और वर्कर्स की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे अमित शाह
जम्मू-कश्मीर के बीजेपी चीफ सत शर्मा के मुताबिक, शाह यहां पार्टी के नेताओं और वर्कर्स की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। इसमें करीब 200-300 लोग शामिल होंगे। इसके अलावा मंत्रियों के साथ भी मीटिंग करेंगे। साथ ही वे जम्मू के कुछ खास लोगों से भी मिलेंगे। शाह रविवार को पार्टी ऑफिस में संगठन से जुड़े कई लोगों और पदाधिकारियों से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि अपने दो दिन के इस दौरे में अमित शाह अपनी सहयोगी पार्टी पीडीपी के किसी पदाधिकारी या नेता से नहीं मिलेंगे। केंद्र सरकार का महबूबा को पत्थरबाजी को काबू करने के बाद ही बातचीत की प्रोसेस शुरू करने की बात कहना और अब शाह का पीडीपी के किसी भी नेता से नहीं मिलना, इन सबसे कयास लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन सरकार में सब ठीक नहीं चल रहा है।

इससे पहले महबूबा ने की थी मोदी से मुलाकात
बता दें कि  24 अप्रैल को महबूबा ने मोदी से मुलाकात की थी। चर्चा के बाद उन्होंने बताया कि राज्य में जो हालात खराब हुए, उन पर चर्चा हुई। इसमें हमारा जो अलायंस है, उस पर चर्चा हुई। मैंने पीएम को बताया कि सिंधु जल समझौते के चलते हमें नुकसान होता है। अपने लोगों से बातचीत होनी चाहिए। इससे ही रास्ता निकलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here