आरसीबी के खिलाफ आज डेयर के साथ जीत के लिए उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल् |

0
150

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल सीजन दस के पहले मैच में हार के बाद आज आरसीबी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। वहीं दिल्‍ली भी लीग में अपनी शुरूआत जीत से ही करना चाहेगी। आपको बता दें कि आरसीबी के नियमित कप्‍तान विराट कोहली के साथ उनके कई अन्‍य खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम .
आईपीएल सीजन दस के पहले मैच में हार के बाद आज आरसीबी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। वहीं दिल्‍ली भी लीग में अपनी शुरूआत जीत से ही करना चाहेगी।
आपको बता दें कि आरसीबी के नियमित कप्‍तान विराट कोहली के साथ उनके कई अन्‍य खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। कोहली के अलावा डिविलियर्स भी आज के मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए नहीं उतर पाएंगे।

सीजन के पहले मैच में आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिली थी। इस मैच में टीम की कमान आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने संभाली थी। कोहली और डिविलियर्स के अलावा चैलेंजर्स की टीम में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी नहीं हैं।
चैलेंजर्स की उम्मीद बल्लेबाजी में पूरी तरह से वेस्टइंडीज के क्रिस गेल पर टिकी हैं। टीम को उम्मीद होगी कि वह दिल्ली के खिलाफ अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे। उनके अलावा कप्तान वॉटसन, केदार जाधव, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड और सचिन बेबी पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

पहले मैच में इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के नेतृत्व में अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के बाद भी चैलेंजर्स की टीम सनराइजर्स के युवराज सिंह, मोएजिज हेनरिक्स और शिखर धवन को रोक नहीं पाई थी।
मिल्स के अलावा चैलेंजर्स के पास श्रीनाथ अरविंद, हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं।
आईपीएल से पहले ही दिल्ली को बुरी खबरें मिल चुकी हैं। वह इस संस्करण में क्विंटन डी कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी के बिना उतर रही है। वहीं श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर चल रहे हैं। उसके पास हालांकि क्रिस मौरिस, कोरी एंडरसन और कार्लोस ब्राथवेट जैसे आतिशी बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

इनके अलावा दिल्ली की टीम में सैम बिलिंग्स, करुण नायर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा बल्लेबाज भी हैं।
गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो कप्तान जहीर खान जैसा अनुभवी गेंदबाज दिल्ली के पास है। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी करने वाले आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा, जहीर के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभालेंगे।
टीम के पास स्पिन में अमित मिश्रा, जयंत यादव और शाहबाज नदीम के रूप में तीन विकल्प हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here