2019 में पार्टी मंदिर निर्माण शुरू करने के बाद ही उतरेगी – साक्षी महराज

0
87

मथुरा:- उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद डॉ. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने कहा कि राममंदिर का निर्माण देशवासियों की आस्था का विषय है. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी मंदिर निर्माण शुरू करने के बाद ही उतरेगी. परिक्रमा मार्ग स्थित अपने आश्रम पर शुक्रवार (21 जुलाई) को रात पत्रकारों से बातचीत में साक्षी ने कहा, “मंदिर निर्माण के लिए पत्थर तराशने का कार्य जारी है. मंदिर निर्माण का काम कभी थमा ही नहीं था. अब सारे बंधन और बाधाओं को दूर करने की कोशिश जारी है. लोकसभा चुनाव से पहले हर हाल में सारी बाधाएं दूर करके ही चुनाव मैदान में जाएंगे.”

राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर उन्होंने कहा कि अब तो राम राष्ट्रपति भवन में भी बैठा दिए हैं. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि भगवान श्रीराम को टेंट से निकालकर उनके भव्य मंदिर में विराजमान कराया जाए. चीन द्वारा सीमा पर सेना तैनात करने के सवाल पर डॉ. साक्षी ने कहा, “पहले तो हम चीन को छेड़ेंगे नहीं और अगर चीन ने हमें छेड़ा तो उसे छोड़ेंगे भी नहीं. भारत भी वैश्विक स्तर पर बड़ी शक्ति के रूप में मोदी सरकार में उभरा है. यही वजह है कि चीन भारत को आंख दिखाने की कोशिश कर रहा है.”
पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री और रामजन्म भूमि आंदोलन समिति के संयोजक स्वामी चिन्मयानंद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की राह में सभी अड़चनें जल्द खत्म हो जाने की उम्मीद जाहिर करते हुए सोमवार (17 जुलाई) को कहा कि जरूरत पड़ने पर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण संसद में कानून बनाकर किया जायेगा. चिन्मयानंद ने जौनपुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वर्ष 2019 तक अगर राम मंदिर को लेकर उच्चतम न्यायालय का कोई फैसला नहीं आयेगा तो सरकार संसद में कानून बना कर अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण करवाएगी.

हालांकि उन्होंने उम्मीद जतायी कि मंदिर निर्माण की राह में जो भी अड़चनें हैं, वे जल्द ही खत्म हो जाएंगी. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की सराहना करते हुए चिन्मयानंद ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने अपने चार माह के कार्यकाल में अनेक उल्लेखनीय कार्य किये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here