पकिस्तान के इस गेंदबाज़ ने दी विराट को खुली चुनौती!!!

0
116

स्पोर्ट्स डेस्क: चैंपियंस ट्रॉफी का सब बेहद से इंतज़ार कर रहें हैं और सबसे ज्यादा इंतज़ार 4 जून को होने वाले इंडिया और पकिस्तान के मैच का है। मैच होने से पहले ही दोनों कप्तानों में एक बार बहस हो ही चुकी है लेकिन उस बहस के बाद पकिस्तान के एक तेज़ गेंदबाज जुनैद खान ने दावा किया है कि उनके आगे विराट की एक नहीं चलने वाली, एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जुनैद ने कहा, “मैंने विराट को 4 मैच में तीन बार आउट किया है, विराट अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन मेरे आगे वो फेल हुए हैं।”

दरअसल जुनैद खान की इस बयानबाजी के पीछे की असल वजह से विराट के खिलाफ जुनैद के आंकड़े। जुनैद ने विराट को 5 वनडे मैच में 3 बार आउट किया है। जुनैद के खिलाफ विराट ने 22 गेंद खेली हैं जिसमें वो महज़ 2 रन ही बना पाए हैं। इतनी ही नहीं भारत के खिलाफ भी उनकी गेंदबाज़ी खासी चली है। जुनैद ने भारत के खिलाफ खेले कुल 5 मुकाबलों में 20 के औसत से 8 विकेट चटकाए हैं। हालांकि पाकिस्तानी टीम के ये धुरंधर टीम इंडिया और विराट के प्रदर्शन को नज़रअंदाज़ कर ऐसा बोल रहे हैं।

साल 2015 में वर्ल्ड कप में एडिलेड में खेले गए भारत-पाकिस्तान मुकाबले में विराट ने 107 रन की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत टीम इंडिया को एक सुनहरी जीत मिली थी। विराट ने उस समय सिर्फ एक पारी ही नहीं खेली थी बल्कि विराट ने अपने करियर में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने वनडे में 41 की औसत से 373 रन बनाए हैं और टी20 में तो ये औसत 84 का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here