शपथग्रहण समारोह में शामिल होने रवाना हुआ राष्ट्रपति कोविंद का परिवार

0
422
रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति की शपथ लेंगे ऐसे ऐतिहासिक क्षणों को औऱ यादगार बनाने
रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति की शपथ लेंगे ऐसे ऐतिहासिक क्षणों को औऱ यादगार बनाने

उत्तर प्रदेश: कानपुर के लिए सोमवार के वह क्षण बहुत गौरवमयी होंगे जब यहां का बेटा रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति की शपथ लेंगे ऐसे ऐतिहासिक क्षणों को औऱ यादगार बनाने के लिए कोविंद का परिवार रविवार को गांव से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। उनके भाई छोटे लाल और भाभी विद्यावती समेत परिवार के आठ लोग शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

भाई प्यारेलाल का परिवार दोपहर बाद देहात के झींझक स्टेशन पहुंचा। खुद प्यारेलाल बाइक से स्टेशन पहुंचे। इनके घर से निकलते ही गांव के तमाम लोगों ने बधाई दी, गाजे-बाजे के साथ गलियों से निकल कर परिवार के लोग स्टेशन पहंचे। प्यारेलाल के साथ उनके बेटे यानी कोविंद के भतीजे दीपक और पंकज झींझक से कटिहार एक्सप्रेस पकड़ कर कानपुर पहुंचे। कानपुर से उनके साथ भाभी विद्यावती,भतीजी कमलेश व हेमलता और परिवार के ही शिवकुमार व अशोक कुमार श्रमशक्ति एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचेंगे।

रामनाथ कोविंद के गांव परौंख से लेकर झींझक तक में उत्सव का माहौल है, गांव में तो जैसे होली और दीवाली एक साथ आ गयी है। शपथग्रहण समारोह के दौरान यहां के युवाओं ने उत्सव की तैयारी की है। महिलाएं-बुजुर्ग सभी इस उत्सव में शामिल होने वाले हैं, पूरे गांव में सोमवार को मिठाई बंटेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here